*Image credit IPRD, Jharkhand

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने निदेष दिया कि एनटीपीसी पतरातु तथा नाॅर्थ कर्णपुरा के पावर प्लांट से ससमय विद्युत उत्पादन हो, इसके लिए सभी कार्य एक निश्चित समय सीमा में पूरा करें। मुख्यमंत्री ने एनटीपीसी और झारखण्ड के आला अधिकारियों के साथ हुई बैठक में यह बात कही। उन्होंने कहा कि एक निश्चित अंतराल पर समन्वय हेतु ऐसी बैठक होनी चाहिए। बैठक में पतरातु थर्मल स्टेशन परियोजना के प्रथम चरण का शीघ्र कार्य आरम्भ करने तथा नाॅर्थ कर्णपुरा स्टेशन थर्मल पावर परियोजना से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर अद्यतन प्रगति की समीक्षा की गई। साथ ही कम्पनी द्वारा किये जा रहे सीएसआर तथा सामुदायिक विकास कार्य पर भी चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि राज्य को उर्जा हब बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। राज्य का प्रत्येक घर दीपावली 2018 तक रौशन हो इसे सुनिष्चित करें। उन्होंने कहा कि नए 15 पावर स्टेशन कार्य कर रहे हैं तथा 247 नया पावर स्टेशन बनाया जा रहा है। बिजली के तार तथा ट्रांसफार्मर भी बदले जा रहे हैं। सौर उर्जा को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एनटीपीसी राज्य में निर्माणाधीन पावर प्लांट पर पूरी प्रतिबद्धता से निर्धारित समय सीमा में पूरा करें।

इस बैठक में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, एनटीपीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह, अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल, उर्जा सचिव नितीन मदन कुलकर्णी, झारखण्ड बिजली वितरण निगम के एमडी राहुल पुरवार तथा राज्य सरकार एवं एनटीपीसी के आला अधिकारी उपस्थित थे।   
 

-----------------------------Advertisement------------------------------------Abua Awas Yojna 

must read